Sunday, August 28, 2016

Google Adsense Policy Change – गूगल एड सेंस पॉलिसी में बदलाव की बड़ी खबर

हाल ही में एक न्यूज़ viral हुई है की google adsene नें अपनी advertising policy में बड़ा बदलाव किया है। कुछ समय पहले एक पेज पर google adsense तीन picture advertise और तीन लिंक advertise लगाने की अनुमति थी। इस नियम में बदलाव किया गया है। और नए नियमअनुसार अब Google adsense के ads blogger अपनी मरज़ी मुताबिक लगा सकते हैं।



ब्लॉगर community के लिए यह एक खुशी की बात तो है, पर इस सुविधा के साथ साथ एक प्रोब्लेम भी आ सकती है। कम कंटैंट वाले पोस्ट के अंदर तीन से ज़्यादा Google ads लगाने पर CPC (click per cost) घट सकता है। अधिक मात्रा में Google ads से चिड़ कर visitor website पर आना कम कर सकते हैं।


इस लिए यह ज़रूरी है की सब से पहले Google adsene की नयी पॉलिसी ध्यान से पढ़ें, किसी अनुभवी ब्लॉगर से सलाह मशवरा करें, और उसके बाद ही अपने website ब्लॉग पर गूगल ad यूनिट की संख्या में बदलाव करें। ताकि किसी बात की गलतफैमी ना रहे।



Conclusion-
Google का यह एक experimental बदलाव हो सकता है, जिसे गूगल कभी भी वापिस भी ले सकता है, इस लिए तीन से ज़्यादा ads unit लगाने वाले ब्लॉगर गूगल की पॉलिसी अपडेट पर सटीक नज़र बनाए रखें। और ज़्यादा जल्दी पैसे कमानें की होड में छोटे पोस्ट पर हद से अधिक ads ना लगाएँ। ऐसा करने पर CPC नीचे जा सकता है, और Google adsense आपके अकाउंट को ब्लॉक भी कर सकता है। क्रिपिया सूझ-बुझ से काम लें। और सही मात्रा में Google ads का प्रयोग करें। (Example- 1000 वर्ड की पोस्ट है तो उस पेज पर 3 से अधिक Google ads ना लगाएँ। 2500 words की पोस्ट है तो 4 या 5 से अधिक ads ना लगाए। और साथ में तीन लिंक ads से अधिक लिंक advertise भी use ना करें)। Best wishes”     
 
loading...

0 comments:

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP