ढेर सारे पैसे कमानें के 16 अचूक उपाय – Make Money


आधुनिक जीवन में पैसा सर्वस्व तो नहीं है पर पैसों के बिना जीवन निर्वाह करना और अपनें जीवन की प्राथमिक ज़रूरतें पूरी करना तकरीबन नामुमकिन होता है। श्रुष्टि का नियम है की कर्म करने वाला फल को अवश्य प्राप्त करता है, पर सही रास्ता चुन कर कुछ सटीक और लाभ-दायक उपाय करने से सफलता प्राप्त करना सहज हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र में धन प्राप्ति के लिए कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं जिन के सफल प्रयोग से कोई भी सामान्य व्यक्ति अपनी आर्थिक परिस्थिति में सुधार ला कर धनिक और सुखी बन सकता है। 

कई बार ऐसा होता है की कड़ी महेनत करने के बावजूद भी सफलता हाथ नहीं लगती है, या फिर परिश्रम अनुसार फल प्राप्ति नहीं हो पाता है। ऐसी विकट परेशानी से त्रस्त व्यक्तियों के लिए कुछ लाभदायी सात्विक एवं तन्त्रोक्त उपाय यहाँ प्रस्तुत कर रहे हैं, आशा है की यह दिव्य उपाय वांचक गण को लाभदायी होंगे।

 

धन प्राप्ति के 16 अचूक उपाय


1. कौड़ियों का नुस्खा यह एक जाना पहचाना प्रयोग है, आकस्मिक धन प्राप्ति की इच्छा रखने वाले व्यक्ति, या अल्प समय में धनवान होने की कामनां करने वाले व्यक्ति को सब से पहले
सात साबुत कौड़ियाँ लेनी चाहिए, और फिर एक मुट्ठी हरे खड़े मूंग लेंलें, इन दोनों को एक हरे कपड़े में बांध लें। इस पोटली को किसी मंदिर की सीढ़ीयों पर चुप-चाप रख आयें। यह प्रयोग करते वक्त इस बात का खास खयाल रखें की, इस प्रयोग के बारे में किसी से कभी भी चर्चा नहीं करनी है। अन्यथा इस प्रयोग का फल प्राप्त नहीं होगा। इस बात का भी ध्यान रखें की यह प्रयोग बुधवार के दिन ही करें।

2. दूध के एक गिलास का चमत्कार यह प्रयोग रविवार को किया जाता है। इस प्रयोग में एक गिलास गाय का दूध सोते समय बिस्तर के पास (सिर के पास) रख कर सोना होता है। इस बात का खयाल रखें की दूध का गिलास ठोकर लगने से गिर ना जाए। सुबह उठने के बाद नित्य कर्म से निवृत हो कर (नहा धो कर) उस दूध के गिलास को किसी बबुल के पैड की जड़ में उड़ेल दें। याद रखें की यह प्रयोग रविवार की रात को ही करें। यह उपाय बुरी नज़र का प्रभाव खत्म करता है। नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नाश करता हैइस प्रयोग से सभी कार्यों में सफलता मिलनें लगेगी और आर्थिक तंगी दूर होने लगेगी।

3. चाँदी की कील वाला उपाय यह प्रयोग सोमवार की रात किया जाता है। चंद्र उदय हो जाने के बाद अपनें पलंग के चारों कोनों में चाँदी की छोटी, छोटी कील ठोक दें। इस प्रयोग के द्वारा नकारात्मक ऊर्जा शिग्र नाश होती है, और आर्थिक भिड़ंत भी दूर होने लगती है।


4. शिवलिंग पर कच्चे दूध से अभिषेक यह प्रयोग भी सोमवार को अधिक फलदायक होता है। प्रति सोमवार जल्दी उठ कर नित्य कर्म समाप्त कर के पास के किसी शिव मंदिर जा कर कच्चे दूध से शिवलिंग पर अभिषेक करने से हर मनोंकामना पूर्ण होती है। और समस्त कष्ट नाश होने लगते हैं। यह एक अत्यंत सरल एवं चमत्कारिक उपाय है।

5. पीले रंग के वस्त्र और वस्तुओं का प्रयोग इस प्रयोग में गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहेनने होते हैं। पीले रंग की मिठाई का सेवन करें। पीले रंग की वस्तुओं का दान करें।
(उदाहरण के तौर पर पीले कपड़े, पीले फल, पीले फूल, इत्यादि)। यह प्रयोग पैसों की तंगी दूर करने के लिए सटीक उपाय है।

6. चाँदी के बरतन का नुस्खा चाँदी के बरतन में पानी पीने से आर्थिक तंगी दूर होती है। अगर घर में चाँदी का बरतन ना हों, तो पानी भरने के पात्र में चाँदी की अंगूठी या चाँदी का चौकोर टुकड़ा डाल कर रखें, और फिर वह पानी पिये।

7. कर्ज़ उतारने के शुभ और अशुभ दिन अगर कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार के कर्ज़ में लिप्त है, तो उन्हे पैसे या उनकी किश्तें चुकाने के लिए मंगलवार के दिन का चुनाव करना चाइए। और
हो सके तो बुधवार या गुरुवार के दिन किसी को पैसों का भुगतान "ना" करें। इस छोटी सी बात का ध्यान रखने से आर्थिक हालत फौरन सुधरने लगेगी।

9. उड़द की दाल के वड़ों का अचूक नुस्खा यह एक प्राचीन उपाय है। इस प्रयोग में सब से पहले उड़द की दाल को भिगो कर पीस कर उसके वड़े बना लें। शाम को ठीक सूर्यास्त होने के समय पर, दो उड़द की दाल के वड़े ले कर उस पर दहीं और सिंदूर लगाएँ। फिर उन दो वड़ों को ले जा कर किसी पिपल के पैड के नीचे रख दें। उसके बाद पीपल को हाथ जोड़ कर प्रणाम करें, और घर की और लौट जाएँ। याद रखें की घर आते वक्त रास्ते में कहीं रुके नहीं और किसी से बात भी ना करें। यह क्रिया हर रोज़ (लगातार) इक्कीस दिन तक करें। इस प्रयोग को करने से अचूक लाभ (आर्थिक लाभ) मिलता है।  (यह ध्यान रखें की उड़द की दाल में कोई अन्य दाल ना मिली हों)।

10. पीपल के पैड पर किया जाने वाला प्रयोग सर्व प्रथम लोहे के स्वच्छ पात्र में जल, शक्कर, घी, तथा दूध इन चार वस्तुओं को ले कर पीपल के पैड की छाँव में खड़े हो कर के पीपल के
पैड की जड़ में अर्पण करने (डालने) से घर में चीर-काल तक सुख-समृद्धि का वास रहता है। और
धन-संपत्ति में तत्काल वृद्धि होने लगती है।

11. बहेड़ा (एक फल) के फल का प्रयोग - आर्थिक स्थिति को गति देने के लिए, रवि-पुष्य नक्षत्र योग में बहेड़े के फल या उसके पैड का कोई भी भाग ला कर उसका विधि पूर्वक पूजन करें
(पंचोपचार या सौडषोपचार पूजन कर के बहेड़े को सिद्ध करें)। उसके बाद व्यापार, पूजा या धन संचय स्थान पर उस सिद्ध किए हुए बहेड़े को रख दें।

12. तुलसी के पौधे में गुरु वार के दिन दूध अर्पित करने का प्रयोग - तुलसी का पौधा हिन्दू संस्कृति में अति पावन और कल्याण कारी बताया गया है। प्रत्येक गुरुवार सुबह में स्नान कर के तुलसी के पौधे में दूध अर्पण किया जाए तो अवश्य ही उस व्यक्ति की आर्थिक समृद्धि होने लगती है। और साथ में  बुधवार के दिन गौ-माता को हरा चारा खिलाने से आर्थिक कष्ट दूर होते हैं और धन संपदा में वृद्धि होती है।

13. गुल्लर की जड़ का प्रयोग - एक साफ कपड़ा ले कर उसमें गुल्लर की जड़ को लपेट लीजिये। और उस छोटी सी पोटली को किसी चाँदी की डिबिया में बंद कर के धारण कर लीजिये। इस सरल प्रयोग से अवश्य ही आर्थिक अस्थिरता दूर होगी और धन लाभ होने लगेगा।

14. गरीबी दूर करने के लिए गौ, स्वान और कव्वे का ग्रास निकालें - वैसे तो यह एक पुण्य का काम भी है, पर इस पुण्य के कार्य से व्यक्ति के दरिद्र योग दूर होते हैं और धन प्राप्ति होने लगती है। इस प्रयोग में, प्रति तैयार किए गए भोजन में से एक रोटी, पूड़ी या पराठा अवश्य निकालें और इन गूंगे जानवरों को खिलाएँ।

15. शम्मी की लकड़ी का प्रयोग - पान के पत्ते में शम्मी की लकड़ी लपेट कर उसे धन रखने के स्थान पर रखने से धन के व्यय में कमी आती है (खर्च घटने लगते हैं)। और आर्थिक स्थिरता द्रष्टिगत होनें लगती है।

16. हफ्ते के सात दिन के सात अमूल्य प्रयोग - किसी भी व्यवसाय से से जुड़े व्यक्ति को अगर अपनें काम काज में सफलता पानी है, धन वृद्धि करनी है तो नीचे बताए सामान्य उपाय आज़माने से तुरंत लाभ होने लगेगा।

रविवार - नागरवेल का कोरा पान ग्रहण कर के हर रविवार के दिन काम पर जाना चाहिए। सोमवार - इस दिन दर्पण देख कर व्यवसाय के स्थान पर जाना शुभ होता है। मंगलवार - गुड खा कर मंगलवार के दिन काम पर जाने से आर्थिक लाभ होता है। बुधवार - इस दिन धनिया खा कर काम पर जाना चाइए। गुरुवार - अगर कोई व्यक्ति गुरुवार के दिन जीरा खा कर काम पर जाए तो अवश्य लाभ होता है। शुक्रवार - इस दिन पर दहीं खा कर काम काज का आगज़ करना हितावाह होता है। शनिवार - अदरक खा कर शनिवार के दिन बिज़नस पर जाने से हमेशा सफलता प्राप्त होती है।


विशेष
कुदरत का नियम है की कर्म करने वाले व्यक्ति को शिग्र नहीं तो देर से ही सही पर सफलता अवश्य प्राप्त होती है, ज्योतिष शाश्त्र और धार्मिक मान्यताओं के अनुसार उपरोक्त प्रयोग आज़माने से सफलता अवश्य मिलती है पर फल प्राप्त करने के लिए कर्म करना अत्यंत आवश्यक होता है। बिना कर्म किए फल की आशा रखनें वाले व्यक्तियों के लिए इस लेख में दर्शाये उपाय ही नहीं बाकी सारे अन्य उपाय भी व्यर्थ है। जीवन में हमेशा कर्मशील रहना चाहिए।
ढेर सारे पैसे कमानें के 16 अचूक उपाय – Make Money ढेर सारे पैसे कमानें के 16 अचूक उपाय – Make Money Reviewed by Paresh Barai on 9:53:00 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.