Telecom और इंटरनेट क्षेत्र में धमाका करने आ चुका है Reliance Jio



सालों से internet और phone calling के तगड़े दाम वसूल कर आम जनता का खून चूसने वाली Telecom companies की शामत आ चूकी है। मन चाहे Rate लगा कर लोगों को लूटने वाली companies के मलाई चाटने के दिन अब पूरे होने को है। इस बड़े बदलाव के पीछे हमारे भारत देश के अग्रणी business tycoon मुकेश अंबाणि है। उन्होने यह बीड़ा उठाया है की Reliance Jio प्रोजेक्ट के माध्यम से domestic calling charges का नमो निशान मिटा देना है। और इंटरनेट data के दाम इतने नीचे ला देने हैं की मंदिर के पास बैठने वाला मामूली भिखारी भी 4g internet धडडले से इस्त्माल कर सके।


Reliance Gio की market में Entry होने की date और स्पेशल offer की जानकारी

5 September 2016 के दिन से Reliance Gio की धमाके के साथ एंट्री हो चुकी है। और 31 December 2017 तक सभी खर्च, यानि की all data, voice और SMS चार्ज से मुक्ति होगी। यह एक welcome offer Reliance Gio की और से दिया जा रहा है। इस trick के माध्यम से Reliance Gio ज़्यादा से ज़्यादा customers मार्केट से अपनी और खिच लेना चाहता है। 31 December 2017 के बाद से सिर्फ data charges अप्लाई होंगे। जिसकी डिटेल्स आप नीचे लगी फोटो पर देख सकते हैं।
Reliance Gio Master Plans

 

     

Reliance Jio का वैबसाइट कोनसा है?

Reliance group के इस popular प्रोजेक्ट की website का नाम wwwjiocom है। और Reliance Jio का slogan है Common India Jio Digital Life

Reliance Jio का sim card कैसे हासिल करें?

Reliance Gio का सिम कार्ड हासिल करने के लिये आप को अपनें नजदीकी reliance digital store जा कर अपनें Documents जमा कराने होंगे। भारी मांग के कारण हो सकता है की आप का SIM card दो तीन दिन बाद आप को दिया जाए। (Note5 September 2016 के दिन से Reliance Jio Launch हो चुका है।)।    

Reliance Jio के super attractive points क्या है?

1-Voice calling के खर्चे से सम्पूर्ण मुक्ति।
2-रोमिंग पर भी voice calling free
3-इंटरनेट data के दाम 50 रुपये में 1 GB
4-India की first ever Platinum है Reliance Jio  
5-LYF Device सिर्फ 2999 से शुरू।
6-Students के लिये special discounts
7-कनेकसन के लिये Instant आधार कार्ड based activation  


Reliance Jio के back draw points 

मुकेश अंबाणी एक चतुर businessman हैं, उन्होने free voice calling का lollipop दिखा कर Data charges module से कमाई करने का मास्टर प्लान रचा है। Reliance Gio पूरा focus Data quality की और होने की वजह से calling service में त्रुटियां पायी जा सकती है। और एक बार Reliance Gio ढेर सारे customers अंदर कर लेने के बाद अगले साल से data के दाम बढ़ा दे तो उसका कुछ किया नहीं जा सकता है। बड़े शहरों में network quality जैसी Reliance Gio देगा, ठीक वैसी ही network quality Reliance Gio छोटे गाँव और नगरों में दे पाएगा या नहीं, यह एक बड़ा सवाल है।

Conclusion


Reliance Gio आया है, ढेर सारी किफ़ायती offers लाया है तो बहेती गंगा में हाथ धो लेने में कोई बुराई नहीं है। लेकिन दूसरे अन्य Network जी quality और service के जैसी service मिलने पर ही Reliance Gio पर पूरा भरोसा किया जा सकता है। खैर देखते हैं की ऊंट किस करवट बैठता है। फिलहाल तो Reliance Gio नें अपनें प्रति-सस्पर्धि कंपनियों के पेट खराब कर रखे हैं। - Go Get your Visa कार्ड -> अरे नहीं नहीं,,,, Go get your Reliance Gio SIM Card – “धन्यवाद”
Telecom और इंटरनेट क्षेत्र में धमाका करने आ चुका है Reliance Jio Telecom और इंटरनेट क्षेत्र में धमाका करने आ चुका है Reliance Jio Reviewed by Paresh Barai on 7:04:00 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.