quora website se Blog traffic kaise la sakte hai

Quora एक बहुत ही बड़िया वैबसाइट है। इस वैबसाइट पर प्रश्नोत्तरी होती है। आप किसी भी सवाल का जवाब इस वैबसाइट पर ढूंढ सकते हैं। इस छोटे से लेख में हम आप को quora वैबसाइट से खुद के ब्लॉग पर traffc कैसे लाते हैं उसके बारे में समजाने वाले हैं। अगर हम इस वैबसाइट के global rank की बात करें तो यह अमरीका में 50 वे या 60 वे स्थान पर है। और वर्ल्ड में 120 वे स्थान पर है।

Quora बहुत सारे विषय के उपयोगी Keywords के साथ Search Engine में ऊपरी स्थान पर rank होता है। जिस कारण quora पर ढेर सारा traffic आता है। हमें इसी बात का सही तरह से लाभ उठाना होता है।

Create User Account on Quora website

सब से पहले आप को quora पर जा कर एक user account बना लेना है। और फिर उस वैबसाइट की privacy policy को बड़े ध्यान से समज लेना है। उसके बाद इस वैबसाइट पर पूछे जाने वाले सवालों का जवाब पॉइंट टु point अपने ज्ञान अनुसार सही सही देना है।

Attractive profile

जैसे जैसे आप लोगों के सवालों के जवाब देते जाएंगे आप के followers Quora पर बढ़ते जाएंगे। और आप का profile भी लोगों द्वारा बार बार देखा जाएगा।  Quora पर आप खुद का promotion direct नहीं कर सकते हैं। लेकिन आप Reference के लिए या फिर अपने profile पर खुद के website का लिंक share कर के back link traffic कमा सकते हैं।

Niche Base writing

एक बात ध्यान में रखें की जब भी आप quora पर लोगों के सवालों का जवाब देना शुरू करें टु सही जानकारी साझा करें। और हो सकते टु एक ही field / niche के बारे में जानकारी मुहईया कराएं। ऐसा करने से आप की विश्वशनीयता बढ़ेगी और ढेर सारे लोग आप को फॉलो करेंगे। जिस कारण आप के वैबसाइट पर भी क्वालिटी traffic आने लगेगा।

Final words

अगर आप new ब्लॉगर हैं टु quora पर हर दिन एक या दो सवालों के जवाब निरंतर देते रहें। ऐसा करने से आप के प्रोफ़ाइल की popularity बढ़ेगी और अगर आप नें सही तरह से backlink सेट किए होंगे to आप के ब्लॉग पर traffic भी आने लगेगा। कई बड़े ब्लॉगर quora वैबसाइट का उपयोग अपनी साइट पर traffc लाने के लिए करते हैं। आप भी कर सकते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *