Gold Digger क्या होता है। रोचक जानकारी

अगर आप भी Gold Digger शब्द पहली बार सुन रहे हैं या फिर आप इस शब्द का अर्थ जानना जाहते हैं तो यह छोटा सा लेख अवश्य पढ़ें। हम आप को पहले ही बता दें की Gold Digger का मतलब यहाँ पर, किसी खदान में फावड़ा कुल्हाड़ी ले जा कर सोना खोदने वाला नहीं होता है।

अगर आप YouTube पर log on कर के Search Box में Gold Digger Prank लिख कर सर्च करेंगे तो आप के सामने ढेर सारे विडियो आएंगे जिसमें आप को इस शब्द का अर्थ बड़ी आसानी से समझ आ जाएगा। तो आइये इस शब्द का अर्थ एक उदाहरण के द्वारा समझते हैं।

Gold Digger

Example

लड़का– Excuse Me क्या में आप से दो मिनट बात कर सकता हूँ?

लड़की– कहो… क्या है?

लड़का– Actually में रोज़ आप को कॉलेज आते जाते देखता हूँ। मुझे पहली नज़र में आप से प्यार हो गया है। क्या आप मुझसे दोस्ती करेंगे ताकि आप मेरे बारे में और जान सकें। और हमारा रिश्ता आगे बढ़ सके।

लड़की– अपनी शकल देखी है? मेरी जूती भी तुमसे दोस्ती ना करे। अपना प्यार जेब में डाल कर कहीं और चारा लगाओ। मुझे तुम जैसे सड़कछाप लफंगो में कोई Interest नहीं। अब जाओ वरना पुलिस बुला कर अंदर करवा दूँगी।

लड़का– ओह… तकलीफ के लिए माफी चाहता हूँ। जल्दबाज़ी में आप के लिए I-Phone खरीद बैठा। क्या क्या सपने देख लिए थे मैंने तो, हनीमून Switzerland, पेंट हाउस लंदन में, बच्चों की पढ़ाई अमरीका में, हर महीने फैमिली foreign Trip, क्या क्या सोच बैठा था। सब सपने टूट गए।

लड़की– अरे अरे…  इतनी सी बात का बुरा मान गए। मै तो मज़ाक कर रही थी। मेरे पापा दहेज नहीं देंगे। और हम शादी मंदिर में करेंगे। दो जोड़ी में मै तुम्हारे घर आऊँगी कबूल है? हमारे पास ज़्यादा पैसा नहीं पर हमारा खानदान इज़्ज़तदार और प्रामाणिक है।

लड़का – मुझे मंजूर हैं।  चलो चौल में, मेरे पापा और माँ से आशीर्वाद ले लेते हैं। बैंक में चपरासी की नौकरी तो मील ही चुकी है अब, चंदनवाडी में खोली भी भाड़े पर ले लेंगे।

लड़की – चौल में? तुम चपरासी? क्या है ये सब…!

लड़का – हाँ, मै तो मज़ाक कर रहा था। वैसे हम भी आप की ही तरह सीधे साधे और इज़्ज़तदार लोग हैं। जूठ के बलबूते पर रिश्तों की निव नहीं रखी जाती इस लिए तुम्हें अपनी हकीकत पहले ही बता दी।

लकड़ी – You Bloody धोखेबाज़… Get lost…! मुझे तुम पर पहले ही शक था।

लड़का – धोखेबाज़ होता तो अभी अपनी सच्चाई ना बताता। खुद की गरीबी और ईमानदारी पर नाज़…! और दूसरों की गरीबी पर घिन्न आती है….!

तेरे मुकद्दर में बंगले गाड़ी वाला ज़रूर होगा पर वहाँ तेरी हेसियत नौकरानी से ज़्यादा नहीं होगी, कपड़े ज़रूर तू महेंगे पहनेगी पर तेरे गले में किसी अमीरज़ादे के नाम का पट्टा होगा, तेरा घूमना फिरना खाना पीना, बच्चे पैदा करना ना करना सब वही तय करेगा।

ये सब मेरी बद…दुआ नहीं। तेरा आने वाला भविष्य है। अलविदा Dear Gold Digger

Conclusion – तो finally आप अच्छी तरह से समझ गए होंगे की Gold Digger क्या होता है। गोल्ड डीगर वह लोग होते हैं जो सामने वाले की धन दौलत या रुतबा देख कर दुम हिलाते हैं। उस से रिश्ता जोड़ने की कोशिश करते हैं। ऐसे लोग खुद के अलावा किसी और के सगे नहीं होते हैं। और दुख की बात यह है की दुनियाँ में 99% लोग इसी जाती (गोल्ड डीगर) के पाये जाते हैं। ऐसे वाहियात लोगों से सावधान रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *