Belly fat यानि पेट और कमर की चरबी मक्खन की तरह दूर करेगा यह घरेलू उपाय

शरीर फिट है और पेट  बाहर है तो हमें बहुत दुख होता है। कई बार हम अपने पेट (belly fat) के मोटापे को छुपाने के लिए इन शर्ट करना तक टालते हैं। अच्छी और खूबसूरत लड़की मोटे और थुलथुले पेट (belly fat) वाले लड़के पर ज़्यादा ध्यान भी नहीं देती है। पेट और नाभि के पास यह ढीलापन बहुत भद्दा भी दिखता है। यह समस्या होने के कई कारण होते हैं। शरीर को ज़्यादा व्यायाम ना मिलने पर या फैट वाला खाना अधिक खाने पर यह समस्या होने के चान्स ज़्यादा होते हैं। आइये जानते हैं की पेट की इस जटिल समस्या को कैसे दूर करें।

थुलथुले पेट (belly fat) को दूर कर, पेट सपाट और सुंदर बनाने के घरेलू उपाय

सामग्री

1.एक कटोरी तरबूज के छिलके

2.एक काटा हुआ हरा खीरा छिलके निकाले बिना।

3.एक छिला हुआ अदरक।

4.एक कटोरी हरा धनिया टहेनियों के साथ।

5.दो चम्मच नींबू का रस।

6.एक चम्मच दाल चीनी का पाउडर।

7.बड़ा आधा या छोटा एक, सेब का रस।

Belly fat

(belly fat) डायेट जूस बनाने की प्रक्रिया

सब से पहले ऊपर बताई हुई सभी सामाग्री इकट्ठा कर लें। उसके बाद इन सब को एक बड़े वाले मिक्सी में डाल कर अच्छे से पीस लें। और जूस तैयार कर लें। उसके बाद तैयार हुए जूस को अच्छी तरह से छान लीजिये। और गिलास में भर लीजिये

जूस में डाली गयी कौनसी वस्तु क्या गुण प्रदान करती है?

1.नींबू और दालचीनी पेट पर जमी चर्बी को पिघलाने का काम करते हैं।

2.तरबूज के अंदर लायकोपीन और क्लोरोफ़िल की मात्रा होती है। इन तत्वों के कारण पेट में जमी चरबी बहुत जल्द पिघलने लगती है।

3.सेब अच्छा स्वाद लाता है। और विटामिन, मिनरल्स और डाइटरी फायबर्स प्रदान करता है।

4.खीरा और तरबूज के छिलके निंद्रा के समय भी शरीर को एनर्जी प्रदान करने का महत्वपूर्ण कार्य करते हैं। जिस कारण सोते समय भी पेट की चरबी कम होती है।

Belly fat

इस जूस को भोजन के एक घंटे बाद ही लेना चाहिए। और अगर रात को ले रहे हैं तो बिस्तर पर जाने के एक या दो घंटे पहले लेना चाहिए। यह जूस पीने के बाद और कुछ नहीं खाना चाहिए। इस जूस को लगातार दस से पंद्रह दिन पीने पर आप अपने पेट के थुलथुले पन में गज़ब की कमी महेसूस करेंगे। यह जूस आप को चुस्ती फुरती भी प्रदान करेगा। दोस्तों इस नुस्खे में बताये जूस में आप पालक और टमाटर भी उपयोग कर सकते हैं। पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और सबस्क्राइब ज़रूर करें। धन्यवाद।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *