Love आप दिल जिसके लिए धड़कता है उसे पाने का रामबाण उपाय

हम सभी को जीवन में किसी न किसी साथी की आवश्यकता होती है। और जीवन में अगर उस इन्सान का साथ मिल जाए जिसे हम प्यार (Love) करते हैं, चाहते हैं, तो ज़िंदगी स्वर्ग बन जाती है। प्यार में कुछ लोग बड़ी आसानी से अपने दिल की हालत बयान कर जाते हैं। पर कुछ लोग इस कार्य को करने में सहजता महसूस नहीं करते हैं। अब बड़ा सवाल यह है की प्यार (Love) का इज़हार किया जाये तो कैसे किया जाये। अपने सपनों के साथी को जीवन में लाया जाये तो कैसे लाया जाये। अगर आप इस लेख को अच्छे से समझ गए तो आप का प्यार आप को मिले ना मिले वह आप की पक्की वाली दोस्त तो ज़रूर बन जाएगी, इस बात की में गारंटी देता हूँ।

दोस्तों, शादी या दोस्ती यारी का प्रस्ताव देने की भी एक कला होती है। इस कार्य के लिए हमें कुछ तैयारियां करना ज़रूरी है। मुख की सुदरता कम हुई तो ज़्यादा फर्क नहीं पड़ता है। शालीनता बहुत ज़रूरी है। इरादा स्पष्ट दर्शना ज़रूरी है। खुद की शर्म को दूर करना ज़रूरी है। माहौल को दोस्ताना बनाना आना सीखना चाहिए। सकारात्मक बन कर प्रयास करना चाहिए। आइये जानते हैं यह सब कैसे करें।

Love

प्यार (Love) को प्रस्ताव देने से पूर्व क्या क्या तैयारियां करें

  1. लड़की को आप पसंद नहीं है तो धीरज ना खोएँ। प्यार (Love) का पहला कदम नफरत से भी शुरू होता है।
  2. हर रोज़ उनके सामने जा जा कर साबित कर दीजिये की आप का जी उसमें ही है। और आप दुनियाँ का अंत होने तक उसके ही पीछे रहेंगे।
  3. मर्यादा ज़रूरी है। जब आप किसी लड़की को पसंद करें तो उसकी मर्यादा का सम्मान करें दूर से उसे देखें पर उसे पता चलना चाहिए की आप उसे ही देखने आए हैं। आप को उसी के दर्शन करने में रुचि है बाकी सब आप के लिए बेमाने हैं।
  4. किसी को भी प्रभावित करने के लिए भीड़ से अलग दिखना ज़रूरी है। कोई भी लड़की आप को नोटिस तभी करेगी जब उसे आप में अन्य लड़कों से कुछ अलग दिखेगा।
  5. जो पसंद आ गयी है उसके दोस्तों से मैत्री संबंध बनाना एक फायदे का सौदा होगा।Love
  6. अब आप को यह दर्शाना है की आप उनसे कुछ बात करना चाहते हैं पर लोगों की मौजूदगी से आप शर्मा रहे हैं। ऐसा करने से लड़की की गभराहट और डर खत्म होगा। वह आप के सामने अपना पलड़ा भारी समझेगी और अपने भाइयों से या पुलिस से आप की पिटाई नहीं करवाएगी।
  7. सम्मान अच्छी चीज़ होती है पर प्यार में बेशर्मी का बड़ा महत्व है। जिस के प्यार (Love) में आप पागल हैं वह आप को गुस्से में लाफा मार दे, मुह बना कर आगे निकल जाये। आप की हंसी उड़ा दें तो हंस कर यह सब सेह सकें तो ही प्यार करें। वरना माँ बाप की मदद से एक घेरलु लड़की ढूंढ कर अरेंज मेरेज कर डालें।Love
  8. नफरत उस घनघोर अंधेरे की तरह होती है जिसके बाद सुबह की रोशनी जैसा मधुर प्यार पनपता ही है। इस लिए आप का प्यार आप के साथ जो भी करे, आप उसके सामने हमेशा हँसता हुआ मुख ले कर सकारत्मक रवैये के साथ ही जाना है।
  9. याद रखना अगर ऊपर बताए रास्ते पर चले तो एक दिन उस लड़की की सारी नफरत पानी की तरह बेह जाएगी। और उसे समझ आ जाएगा की यह चिपकू दूर नहीं जाएगा और सुधरेगा भी नहीं। इस लिए बेहतर है इसी के साथ करम फोड़ लेती हूँ।

महत्वपूर्ण – कोई भी समझदार लड़की यह नहीं चाहेगी की उसको सच्चे दिल से चाहने वाला बर्बाद हो जाए। अगर उसे लगेगा की आप उसके हिसाब से दस प्रतिशत भी योग्य हैं तो वह आप के नब्बे प्रतिशत अवगुण और खामियाँ नज़रअंदाज़ कर के आप से रिश्ता जोड़ लेगी, और यह सिर्फ इसी बात को लेकर की, आप उसे दिल से सच्चा Love करते हैं।गुड लक डीयर लवर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *