Facebook Password हैक करने की सेवा दे रहे कबूतरबाज वैबसाइटस का असली सच

वर्तमान समय में इंटरनेट पर आप लगभग हर उस सवाल का जवाब हासिल कर सकते हैं जो आप के मन में उत्पन्न होता है। अब इस टाइम में सोशल मीडिया का काफ़ी चलन है। दुनियाँ के हर तीन में से दो इन्सान सोशल मीडिया पर तशरीफ़ टीका कर बैठे हैं। इनमें कई लोग अपने दोस्त, पड़ौसी, या किसी पसंदीदा सेलेब्रिटी के सोशल अकाउंट में घुस कर Facebook Password हैक कर के उधम मचाने का सपना देखते हैं। कुछ लोग अकाउंट हैक सिर्फ इस लिए करते हैं ताकि वह अपने गर्ल फ्रेंड या बॉय फ्रेंड पर नज़र रख सकें। यह एक तरह का जासूसी वाला हथकंडा है। इस काम के लिए कुछ लोग तो अपने महेनत से कमाए पैसे भी लुटाते हैं। खैर अब मुद्दे पर वापिस आते हैं। आखिर क्या है इस Facebook Password हैकिंग वैबसाइटस का असली सच।

अगर आप गूगल पर लिखोगे ना की, हाउ टु हेक फ़ेसबूक अकाउंट? तो आप के आगे इस तरह की सेवा देने वाले दर्जनों वैबसाइट मुह उठा कर आ जाएंगी। अब जैसे ही आप इस तरह की वैबसाइट में क्लिक कर देंगे आप को, उस ID का पता डालने को कहा जाएगा। जिस अकाउंट को आप को फोड़ना है। अब आगे यह लोग अपना बखान शुरू कर देते हैं, की हम इतने साल से यह फील्ड में है। हम नें यह जंडे गाड़े हैं। फलाना ढिमका। हमारे यह क्लाइंट हैं। और आगे इनहोने वहाँ वैबसाइट पर बकायदा user के जूठे testimonials भी सेट कर रखे होते हैं। यह सारा तामझाम इस लिए होता है ताकी,  हाथ आया हुआ बकरा चंगुल से निकल ना जाए।

Facebook Password

आगे यह लोग एक और गुगली फेंकते हैं। जूठमूठ का प्रोसैस दिखा कर आप को कुछ ऐसा massage दिखाते हैं। की भाई हमने आप का बताया हुआ Facebook Password हैक तो कर लिया है। पर पासवर्ड को जानने से पहले आप को हमारे वैबसाइट का लिंक इन दस या पाँच जगहों पर शेयर करना होगा। या फिर आप को अपनी डिटेल्स के साथ हमारे साइट पर साइन उप करना होगा। या हमारे वैबसाइट पर पॉज़िटिव कमेन्ट करने होंगे। इस तरह से यह लोग अपना काम पहले निकलवा लेते हैं। फिर आप को तभीयत से ठेंगा दिखा देते हैं।

अब 10 में से 7 लोग इस झसे में आ भी जाते हैं। सारे टास्क कर भी देते हैं। फिर भी इन लोगों के हाथ कुछ नहीं लगता है। चूँकि फ़ेसबूक का मालिक मार्क जकरबर्ग मामू तो नहीं है। वह एमेज़ोन के जंगल में तो नहीं रहता है, जो खुले में अपने धंधे की वाट लगने दे। हम आप को बता दें की FB का मालिक बकायदा फेसबूक बग खोजने वाले को इनाम देता है। तो क्या वह अपने सिस्टम को इस तरह खुले में हैक होने देगा क्या? इन सब बातों का निष्कर्ष साफ है। Facebook Password हैक करने का दावा कर रहे सभी वैबसाइट एक नंबर के जूठीये हैं। इन लफंडरों के झांसे में आ कर अपना कीमती समय और पैसा बरबाद ना करें।

Facebook Password

बड़ा सवाल फेसबूक अकाउंट (Facebook Password) हैक कैसे हो जाता है?

Phishing Attack – फेसबूक अकाउंट (Facebook Password) हैक करने का यह पुराना और जाना माना तरीका है। इसमें कुछ खुराफ़ाती लोग फेसबूक जैसा दिखने वाला एक पेज बनाते हैं। फिर वह लोग कुछ ऐसा description massage डालते हैं, जिस से हलाल होने वाले बकरे को उत्सुकता जागे। जैसे की इस लिंक से लॉगिन करें फेसबूक पर और I Phone जीतने का सुनहरा मौका पायें। इस तरह के फ़ेक pages में details डालते ही हैकर को आप का data मिल जाता है।

Key Loggers – यह एक किसम के spy product होते हैं। जो किसी माध्यम से आप के device में आ जाएँ तो उसके जरिये हैकर तक आप का डाटा पहुँच जाता है। यह भी किसी lucrative ऑफर के ज़रिये ही आप के सिस्टम में घुस पाते हैं। यानी की अंजान सॉफ्टवेर या एप का इन्स्टालेशन। Facebook Password इस तरीके से भी चोरी होता है।

Password Retrieve – यह माध्यम भी पासवर्ड हैक होने का कारण बन सकता है। कोई भी इन्सान अपने कम्प्यूटर पर जा कर forget password का ऑप्शन ले कर भी पासवर्ड हैक किया जाता है। इस कार्य के लिए गूगल पर डिटेल्स भरी पड़ी है। यहाँ बताया तो मेरा यह आर्टिक्ल ही सस्पैंड हो जाएगा।

Unprotected Wi-Fi – अगर आप ओपन Net से connected हैं तो भी आप का security डाटा चोरी होने के आसार बढ़ जाते हैं। यह कार्य command prom और setting से संभव है।

Facebook Password

निष्कर्ष – वैबसाइट, सोशल नेटवर्क अकाउंट, व्हात्सप इन सब को हैक कर देने वाली वैबसाइट एक कोरा जूठ है। यह सारे कबूतरबाज हैं। इन से दूर रहें। यह वो लोग हैं जो, अपनी ज़िंदगी में कुछ हासिल नहीं कर पाये जिनमें कोई टेलेंट नहीं है। इसी लिए इस प्रकार के गौरकधंधे में लगे हुए हैं। आप का सोशल अकाउंट तभी हैक होगा जब आप खुद गलती करेंगे। अपनी डिटेल्स खुद किसी अनजान वैबसाइट या एप पर शेयर करेंगे। Facebook Password हैक कर के देने वाले वैबसाइट से दस फीट दूर रहें। यह लोग सिर्फ पैसे ऐठ्ने और उल्लू बनाने में माहिर होते हैं। – पोस्ट अच्छी लगे तो लाइक और शेयर अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *