Roast video kya hote hai | How to Create a Roasting Video

दोस्तों अगर आप एंटरटैनिंग विडियो देखना पसंद करते हैं तो, रोस्ट विडियो एक बेस्ट ऑप्शन है। इंटरनेट पर हम सब विडियो देखने के लिए यूट्यूब का सहारा लेते हैं। और इसी चैनल पर कई ऐसे रोस्ट यूट्यूबर हैं जिनके लाखो फ़ालोवर हैं। अब आप सब के मन में यह ख्याल आ रहा होगा की आखिर ये रोस्ट विडियो होता क्या है। और इसे बनाते कैसे हैं। अगर आप एक अच्छे रोस्ट यूटुबर का लिंक चाहते हैं तो click here

Roast Video

What is a roast video?

जब किसी विडियो को काँट छाट कर उसमें, एक व्यक्ति अपनी कोमेंटरी देता है। या टिप्पणी करता है। और ऐसे मिक्सिंग वर्क के द्वारा लोगों का मनोरंजन किया जाता है। तब इस प्रकार के विडियो को रोस्ट विडियो कहा जाता है। हम आप को बता दें की यह आर्ट बहुत ही मुश्किल होता है। जिसमें यूट्यूबर को वैबसाइट की गाइडलाइन के अंदर रह कर अपना काम करना होता है। यानि की जिस विडियो पर रोस्ट बनाया जा रहा है उसका क्लिप 30 सेकंड से अधिक एक बार में ईस्त्माल नहीं करना है। इसके अलावा संगीत भी टाइम लिमिट में हि लिया जा सकता है।

तो finally आप सब समझ गए होंगे की roasting क्या है। और यह कैसे पेर्फ़ोर्म किया जाता है। अगर आप भी लोगों को अपने वक्तव्य द्वारा हँसाने की काबिलियत रखते हैं तो आप खुद का रोस्ट चैनल बना कर पैसे कमा सकते हैं। शूरआत में अगर आप कैमरा फ़ेस नहीं करना चाहते हैं तो आप प्लेबॅक में अपनी कोमेंट्री डाल कर भी विडियो बना सकते हैं। जिसमें सिर्फ विडियो गेम खेलने का स्क्रीन रिकोडिंग डालना होगा और बीछ बीछ में आप के द्वारा बोली जाने वाली commentary के शब्दों के अनुसार funny फोटोस डालनी होगी।

Equipment required for creating a roast video

इस काम को शुरू करने के लिए आप को सिर्फ एक अच्छा कैमरा फोन, कम्प्यूटर, इंटरनेट और एडिटिंग सॉफ्टवेर की ज़रूरत होगी, बाकी का सारा काम आप धीमे धीमे इंटरनेट की मदद से सीख कर कर सकते हैं। शुरुआत में इस काम में शायद आप को सफलता ना मिले। लेकिन जैसे जैसे आप के subscribers बढ़ते जाएँगे वैसे वैसे आप grow करने लगेंगे। और अगर यह काम आप को अच्छे से आ गया तो आप internet स्टार भी बन सकते हैं। पोपुलर रोस्टिंग चैनल खोजने के लिए आप को यूट्यूब पर roasting channels टाइप करना होगा। ऐसा करने से ढेर सारे चैनल आप के स्क्रीन पर आ जाएंगे। पोस्ट अच्छी लगे तो हमें लाइक और subscribe ज़रूर करें। धन्यवाद।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *